विज्ञापन

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

19/04/2024

DakTimesNews

Sach Ka Saathi

कलेक्टर प्रांगण में मतदाता जागरूकता गोष्ठी में जिलाधिकारी

1 min read

महराजगंज सुनील कुमार पाण्डेय

महराजगंज 25 जनवरी 2021, जिलाधिकारी डा0 उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट परिसर में राष्ट्रीय मतदाता जागरूकता गोष्ठी का आयोजन किया गया ।
मतदाता जागरूकता दिवस पर जिलाधिकारी ने लोकतंत्र में पूर्ण आस्था,लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा,स्वतंत्र,निष्पक्ष एंव शान्तिपूर्ण तथा गरीमा को अक्षुरण रखने व अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलाई ।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने अपने सम्बोधन में कहा कि 25 जनवरी 1950 को भारत निर्वाचन आयोग का गठन कर निष्पक्ष मतदान की प्रक्रिया शूरू किया गया था । विधि एंव न्याय मंत्रालय द्वारा 21 जनवरी 2011 की आदेश के तहत 25 जनवरी को मतदाता दिवस के रूप में मतदाताओ को जागरूक किया जाता है । उन्होने कहा कि 18 वर्ष पूर्ण करने के पश्चात अपना नाम वोटर लिस्ट में फार्म -6 भरकर दर्ज करा कर वोटर कार्ड प्राप्त कर सकते । भारत का संविधान विश्व में सबसे बडा है और संविधान तथा लोकतंत्र में चुनाव में अपनी सहभागिता निभा सकते है । मतदान प्रक्रिया में एक वोट भी बहुत महत्व रखता है 18 वर्ष पूर्ण की उम्र होने पर मतदान अवश्य करें,तथा देश की विकास में सम्पूर्ण सहभागिता को निभायें ।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि हमें अपनी आजादी को याद रखने की जरूरत है वोट डाले और देश को सशक्त बनायें यही हमारी विकास का रास्ता है ।
उक्त अवसर पर अपर जिलाधिकारी ने मतदाता दिवस में आये आगन्तुकों का स्वागत करते हुए 11 मतदाताओ को वोटर कार्ड भी वितरण किया । मतदाता दिवस पर विभिन्न स्कूलो आर0के0 सरसाईन,कास्मो प्लोटिन,प0दीन दयाल,डिवाईन,महाराणा प्रताप,जी0एस0बी0एस0,निचलौल ब्लाक के गीरहिया प्रा0विद्यालय व इण्टर कालेज के बच्चो द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया । इस अवसर पर स्कूल के बच्चियों द्वारा रंगोली भी बनाई गयी । सांस्कृतिक प्रोग्राम व रगोंली में प्रतिभाग करने तथा वोटर कार्डं बनावाने में अच्छे कार्यो को निष्ठा के साथ कार्य हेतु बी0एल0ओ0लेखपाल व
संध्या मौर्य ग्राम गौहरपुर ब्लाक लक्ष्मीपुर द्वारा गांव के ब्यक्तियो द्वारा तास खेलने पर अभियान चलाकर तास बन्द कराने पर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया । इस अवसर पर एसडीएस सदर साईतेजा सीलम,अपर एसडीएम अविनाश कुमार,अभय गुप्ता,तहसीलदार मो0 जसीम सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। गोष्ठी का सफल संचालन जिला विद्यालय निरीक्षक अशोक कुमार सिंह ने किया । एन0सी0सी0 के बच्चो ने सुरक्षा ब्यवस्था में अच्छी सहभागिता निभाई ।

Spread The Love :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.