विज्ञापन

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

July 27, 2021

DakTimesNews

Sach Ka Saathi

21 जून 2021, मेरा गांव कोरोना मुक्त गांव हेतु 9000 वैक्सीनेशन का मिला टारगेट

1 min read

ब्यूरो चीफ मंडल प्रभारी स्टेट हेड महराजगंज सुनील कुमार पाण्डेय

सभागार में मेरा गांव कोरोना मुक्त गांव अभियान के अन्तर्गत वैक्सीनेशन हेतु जन जागरुकता एवं सभी 45+ ब्यक्तियों तथा 18+ब्यक्तियों को शतप्रतिशत टीकाकरण किये जाने के लिए नियुक्त नोडल अधिकारियों की बैठक की गयी। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने निर्देश दिया कि ग्राम सभा के सभी ब्यक्तियों को टीकाकरण करायें जाये। एक ब्यक्ति के छुटने से सफलता नही मिल पायेगी,इस लिए सभी को स्वस्थ रखना है तो सभी की वैक्सीनेशन जरूरी है।
उन्होंने कहा कि गांव में पहले ग्राम प्रधान के माध्यम से गाव में प्रचार प्रसार कराया जाय तथा आशा, ए एन एम, आगंनबाडी, निगरानी समिति की सभी सदस्य व कोटेदार के साथ ग्राम भ्रमण कर वैक्सीनेशन कराया जाय।
उन्होंने ब्लाक बृजमनगंज के ग्राम सभा विश्रामपुर व गोपालपुर का अनुभव को साझा करते हुए कहा कि प्रथम दिन में एक का भी वैक्सीनेशन नही हुआ दूसरे दिन 10 ब्यक्ति व तीसरे दिन पूरा गांव ही लाईन में लग गया। यह है सफलता की कुन्जी।
मुख्य विकास अधिकारी ने नौतनवा व लक्षमीपुर ब्लाक हेतु एसडीएम नौतनवा को निर्देशित किया कि आप स्वयं एहतियात बरते तथा भ्रमण कर जानकारी प्राप्त करें कि वैक्सीनेशन में कहा लापरवाही हो रही है उसे अपना भी कर्मचारी लगाये जिससे शतप्रतिशत टीकाकरण हो सके।
उन्होने तीन ब्लाक के तीन तीन गाव में जिला स्तरीय अधिकारी की उपस्थिति में वैक्सीनेशन हेतु प्रेरित करने के लिए फरेन्दा के हरपुर में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ओमप्रकाश यादव,परसिया खुर्द में गन्नाधिकारी जगदीश चन्द यादव, महुअवा महुई परियोजना अधिकारी प्रदीप शुक्ला, लक्षमीपुर ब्लाक के ग्राम सभा में महुआआचर में उपायुक्त उद्योग प्रभात कुमार यादव, जंगल गुलरिया में खादी ग्रामोद्योग अधिकारी शिवदत्त,रामनगर में सहायक अभियन्ता लघु सिंचाई अनिल मिश्रा, ब्लाक नौतनवा के गजरहा गजरही क्रीडाधिकारी कर्मवीर सिंह यादव, वाणिज्य कर अधिकारी विवेक कुमार त्रिपाठी, सेखुआनी में वाणिज्य कर अधिकारी मानवेन्द्र सिंह को जिम्मेदारी सौपी गयी हैं। उक्त अवसर पर बैठक में सदर एस डी एस साई तेजा सिलम, एसडी एम नौतनवा रामसजीवन मौर्य, निचलौल प्रमोद कुमार, अपर एस डी एम अविनाश कुमार,डीआईओएस अशोक कुमार सिंह, बी एस ए ओम प्रकाश यादव,गन्ना सहित सभी नोडल अधिकारी उपस्थित रहे।

Spread The Love :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *