Mon. Jun 1st, 2020

डाक टाइम्स न्यूज़

सच का साथी – DakTimesNews.Com

लॉकडाउन में महराजगंज की पुलिस ने अपनाया गांधीगिरी , बेवजह घूमने वाले लोगो से हाथ जोड़ कर कर रहे है घर मे रहने का अपील

1 min read


TTS
महराजगंज ! कोरोना से बचने के लिए किए गए लॉकडाउन में भी नियम तोड़ने वालो की भी नही है कमी , महराजगंज में पुलिस पहले कुछ लोगों का कान पकड़वाई। मुर्गा भी बनवाया। केस दर्ज कर गिरफ्तार भी किया, लेकिन उसके बाद भी लोग नही सुधरे ऐसे में अब पुलिस कर्मियों ने गांधी जी का नियम अपनाना शुरू कर दिया है। चौराहे पर वाहन से गुजरने वाले लोगों को रोक कर उनके सामने हाथ जोड़ कर खड़ा हो जा रहे हैं। कह रहे हैं कि यह लॉकडाउन इसलिए किया गया है कि कोरोना का वायरस न फैले। आप सुरक्षित रहें। और आपके घर वाले भी सुरक्षित रहे अब तो हमारा सहयोग कीजिए।

गुरुवार को महराजगंज चौराहे पर पुलिस कर्मियों ने घूमने वालों को रोककर समझाया भी। कहा कि हवा के साथ यह वायरस अन्य लोगो पर भी कुछ घंटों तक जिंदा रह सकता है। इसके सम्पर्क में आप लोग ना आएं इसलिए लॉकडाउन किया गया है।वह बेवजह घूमने वाले लोगो से सवाल भी पूछ रहे हैं कि यह बताइए कि आपका लोगों से मिलना जरूरी है या जिंदा रहना जरूरी है। पुलिस कर्मियों के इस व्यवहार से लज्जित होकर कुछ लोग चौराहे से ही अपने घर वापस चले गए।

दवा और बैंक के बहाने से सड़क पर घूम रहे लोग
लाकडाउन में इमरजेंसी सेवा को छूट दी गई है। बैंक में भी लेनदेन जारी है। पर, कुछ लोग लॉकडाउन में पुलिस की जांच से बचने के लिए बैंक का पासबुक व दवा की पर्ची व खाली डिब्बा दिखा रहे हैं। कि यह दवा केवल महराजगंज के ही एक मेडिकल स्टोर पर मिलती है। इसलिए आना जरूरी था। पुलिस कर्मी इस जवाब के आगे बेबस हो कर जाने दे रहे हैं। लेकिन अब पैंतरा समझ में आने के बाद यह कह रहे हैं कि 11 बजे पहले ही बैंक व दवा खरीदने के लिए आइए। अगर कोई गंभीर रूप से बीमार हैं, तो उसको डाक्टर से दिखाइए। केवल इमरजेंसी में आने-जाने दिया जाएगा।

 

घनश्याम शर्मा की रिपोर्ट

Spread The Love :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Copyright © 2017-2020 All rights reserved. | Design & Developed By- SoftMaji