विज्ञापन

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

25/04/2024

DakTimesNews

Sach Ka Saathi

मेडिकल के दौरान बेंच टूटने से रेप पीड़िता अस्पताल में घायल,डॉक्टर पर आरोप,सीएमओ ने बताया दुघर्टना,3 घण्टे नही हुआ ईलाज, लखनऊ रिफर

1 min read

सन्दीप मिश्रा

ब्यूरो

रायबरेली। रेप पीड़िता के लिए चाहे जितने भी नियम कानून बन जाए लेकिन लापरवाही की इंतहा आज भी जारी है । जिला महिला चिकित्सालय रेप पीड़िता अपना महिला पुलिस के साथ चिकित्सीय परीक्षण कराने आई थी।आरोप है कि अस्पताल में तैनात चिकित्सक डॉ आरती ने उन्हें टूटी हुई बेंच पर लिटा दिया और उनकी लापरवाही से बेंच टूट भी गई।जिससे उसके दाहिने हाथ का अंगूठा कट गया। इस घटना पर जब मुख्य चिकित्सा अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि यह दुर्घटना हो सकती है।तत्काल चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध कराई जाएगी। परंतु 3 घंटे तक अस्पताल में उस महिला का इलाज करने कोई भी चिकित्सक नहीं आया और रूटीन चेकअप के दौरान पहुंचे चिकित्सक ने एक्स-रे की एडवाइजरी कर सुबह अंगूठे की गंभीर हालत बताते हुए उसे लखनऊ भेज दिया गया । यहां यह भी बताते चलें महिला ने शंका व्यक्त की है कि डॉक्टर दुष्कर्म आरोपी के साथ मिलकर शायद कोई बड़ी घटना को अंजाम देना चाहती थी। बताते चलें कि महिला जिला चिकित्सालय बिल्डिंग का उद्घाटन हुए भी कुछ ही महीने बीत हैं । लेकिन सामान की क्वालिटी ऐसी कि महिला मरीज के लेटते ही बेंच टूट गयी। जिससे मरीज घायल हो गया। तो इस मामले की भी जांच होनी चाहिये।
मामला जिला महिला अस्पताल का है जहां सलोंन से एक रेप पीड़िता का मेडिकल कराने के लिए पुलिस लेकर आई थी। पीड़िता जैसे ही बेंच पर लेटी बेंच टूट गई और पीड़िता का अंगूठा बुरी तरह से कट गया इस पर पीड़िता ने जिला महिला अस्पताल के डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाया है।
इस मामले में जब जिला चिकित्सा अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने इसे दुर्घटना बताया। लेकिन सबसे बड़ी बात यह है दुर्घटना होने के बाद जब घायल रेप पीड़िता को जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया तब 3 घंटे तक कोई भी डॉक्टर उसे देखने नहीं आया और सुबह होते ही रेप पीड़िता को लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया।इस पूरे घटना में सबसे बड़ी बात यह है कि इतने गंभीर मामले के लिए जिला अस्पताल आई महिला को सावधानी के साथ इलाज क्यों नहीं कराया गया।जबकि पीड़िता का आरोप है की मेडिकल करने वाले डॉक्टर के साथ मिलकर दुराचार का आरोपी उसे मरवाना चाहता है।
सबसे बड़ा संदेह का विषय यह है कि हाल ही में इस बिल्डिंग का उद्घाटन हुआ है और इसमें जो भी सामान चिकित्सा के लिए उपयोग होता है सभी नया है ऐसे में लोहे की बिंज का टूटना भी कमीशन खोरी की बात को गवाही देता है।फिर हाल महिला इलाज के लिये लखनऊ रिफर कर दी गई है। लेकिन महिला ने इस पर कानूनी कार्यवाही और इंसाफ के लिये लड़ने की भी बात कही है। उसके अनुसार उसका दाहिना हाथ का अंगूठा है ।

Spread The Love :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.