विज्ञापन

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

19/04/2024

DakTimesNews

Sach Ka Saathi

मातृ वंदना की स्वर लहरी से जीवंत बना माँ प्रभावती देवी सम्मान समारोह जहानाबाद

1 min read

सन्दीप मिश्रा
ब्यूरो

जहानाबाद। राष्ट्रीय कवि संगम जिला इकाई जहानाबाद के तत्वाधान में प्रेम मुहब्बत भाईचारा को समर्पित ‘‘माँ प्रभावती देवी स्मृति सम्मान सह एहतराम – ए – गजल का आयोजन शहर के निजामुद्दीनपुर मुहल्ले में मातृवंदना की मनोहारिता के साथ संपन्न हुआ।
कार्यक्रम अपने निर्धारित समय के अनुसार 11 बजे दिन से प्रारंभ होकर पाँच बजे संध्याकाल तक चला ,जिसमें विशिष्ट अतिथि के रूप में जहानाबद के सांसद चन्देश्वर प्रसाद चन्द्रवंशी ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निर्वहित की।
वहीं मुख्य अतिथि के रूप में विधायक सुदय यादव एवं जिला पार्षद अध्यक्षा आभा रानी ने भी अपना विशेष योगदान दिया।
अन्य आगत अतिथियों मेें जहानाबाद के पूर्व विधायक डाॅ0 मुनिलाल यादव, जिला परिषद के पूर्व अध्यक्ष एवं वर्तमान सदस्या डाॅ0 अनुराधा सिन्हा, संगीता सिंह भाजपा नेत्री इन्दु कश्यप, शकील अहमद काकवी, अरशद इमाम, तारिक फतह ।
समाज सेवी एवं पत्रकार संतोष श्रीवास्तव राजद नेता बैकुण्ठ यादव एवं कवि संगम के प्रांतीय संचिव अविनाश पांडेय की भूमिका भी प्रशंसनीय रही।
दीप प्रज्जवलन के साथ सुनैना के गायन से कार्यक्रम प्रारंभ हुआ। कवि संगम के जिला इकाई के अध्यक्ष डाॅ0 रवि शंकर शर्मा ने समस्त आगत अतिथियों के साथ बिहार एवं अन्य प्रांत से आये गजलकारों एवं कवियों का अपनी भावपूर्ण अभिव्यक्ति से भरपूर स्वागत वंदन तथा अभिनंदन किया।
*इस अवसर पर मां प्रभावती देवी की स्मृति में देश के विभिन्न भागो से आए कवि व शायरो को सम्मानित किया गया । जिनमें दिल्ली के पंकज झा ,बोकारो के रविन्द कुमार “रवि”, पटना से बिहार राजस्व सेवा के अधिकारी समीर परिमल , घनबाद से नीतु सिन्हा रायबरेली (उ.प्र.) से प्रसिद्ध शायर साहिल मिश्रा मुजफ्फरपुर से मिनाक्षी मीनल , पटना के कुमारी स्मृति तथा अमिय कश्यप शामिल थे*
वहीं लगातार महीनो से भी इस कार्यक्रम को सफल बनाने में प्राणपन से जुटे कवि संगम के मीडिया प्रभारी अशोक कुमार प्रियदर्शी ने अपने मंच संचालन से सबको मंत्र मुग्ध कर दिया। इनके साथ मंच संचालन में चितरंजन चैनपुरा एवं राणा बीरेन्द्र सिंह की भूमिका भी प्रशंसनीय रहीं।
अपने संक्षिप्त संभाषण में सांसद ने प्रथमतः माँ प्रभावती देवी की पुण्य स्मृति को नमन करते हुए इस महत् कार्य में अपनी विशेष भूमिका वर्षो से निर्वहित करने के लिए गजलकार सागर आनंद की भूरि-भूरि प्रशंसा की और माँ के मूल्य को सामाजिक परिपे्रक्ष्य में सर्वोपरि सिद्ध किया।
विधायक सुदय यादव ने माँ पर अपना भाव पूर्ण अभिमत प्रदान किया। समस्त आगत अतिथियों और कवियों को अंगवस्त्र और मोमेन्टो देकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर एसडीपीओ प्रभात भुषण श्रीवास्तव ने अपने माँ पर रचित सुन्दर कविता की प्रस्तुति की। प्रशिक्षु वरीय उपसमाहर्ता सुश्री मार्गन सिन्हा ने माँ पर अपनी भाव पूर्ण कविता कि प्रस्तुति से सबको मंत्र-मुग्ध कर दिया।
इस समारोह को सफल बनाने में कविसंग के सदस्यों यथा डाॅ0 रवि शंकर शर्मा, डाॅ0 पी.के. चक्रवर्ती, बिहार के प्रांतीय सचिव अविनाश पाण्डेय, राणा बीरेन्द्र सिह, शैलेन्द्र कुमार शैल, चितरंजन चैनपुरा, कमलेश शर्मा इत्यादि का भरपुर योगदान रहा।

Spread The Love :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.