Sun. Feb 23rd, 2020

डाक टाइम्स न्यूज़

सच का साथी – DakTimesNews.Com

अष्टमी के दिन महराजगंज कोतवाली में हुआ भक्तिमय कार्यक्रम का आयोजन

1 min read


Text to Speech Voices
सन्दीप मिश्रा
ब्यूरो

रायबरेली । महराजगंज क्षेत्राधिकारी विनीत सिंह की प्रेरणा पर क्षेत्र की महिलाओ ने मंच साझा करते हुए अपनी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया और कोतवाली मे आयोजित जागरण कार्यक्रम मे चार चाँद लगा दिया।  क्षेत्राधिकारी विनीत सिंह ने कहा कि आज नारी सशक्तिकरण के कारण महिलाए भी हर क्षेत्र मे अपना परचम लहरा रही है । महिलाओ को आगे बढ़ाने के लिए ऐसे आयोजन और मंचो का समय समय पर प्रयोग करना चाहिए।

अष्टमी के अवसर पर  कोतवाली परिसर में भक्तिमय कार्यक्रम का भब्य आयोजन किया। आयोजन की खास बात यह रही कि कार्यक्रम में किसी भी संगीत पार्टी को न बुलाकर क्षेत्र की महिलाओं को ही मंच के माध्यम से अपनी प्रतिभा दिखाने व निखारने का मौका दिया गया। उक्त कार्यक्रम क्षेत्राधिकारी विनीत सिंह व कोतवाल लाल चन्द सरोज के नेतृत्व में पहली बार कोतवाली परिसर में आयोजित किया गया। जिसकी सराहना पूरे क्षेत्र में हो रही है।

नवरात्रि के आखिरी दिन अष्टमी के अवसर पर कोतवाली परिसर में आयोजित भक्तिमय कार्यक्रम में जवाहर नवोदय के छात्रों ने जहां अपने वाद्य यन्त्रों व संगीत के माध्यम से समा बांध दी वहीं क्षेत्राधिकारी विनीत सिंह के प्रोत्साहन पर उपस्थित महिलाओं ने भी अपनी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर पूरे कोतवाली परिसर को भक्तिमय कर दिया। महिला सशक्तीकरण को बढ़ावा देते हुए क्षेत्राधिकारी विनीत सिंह के आग्रह व प्रोत्साहन पर उपस्थित महिलाओं ने भी मंच पर पहुंचकर अपने अपने संगीत के माध्यम से कार्यक्रम को ऐतिहासिक बना दिया और साबित कर दिया कि महिलाएं भी किसी से कम नही हैं। कार्यक्रम में उपस्थित महिला मोर्चा भाजपा की जिला मंत्री सुधा अवस्थी ने कहा कि पहली बार कोतवाली पुलिस द्वारा महिलाओं के सम्मान को बढ़ाते हुए उक्त कार्यक्रम का आयोजन किया गया और महिलाओं को अपनी अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर दिया गया जिसकी जितनी भी सराहना की जाय कम है। कार्यक्रम में उपस्थित सुधा अवस्थी, नेहा मिश्रा, शक्ति रस्तोगी, सीमा त्रिवेदी सहित महिलाओं ने भक्तिमय संगीत के माध्यम से परिसर को भक्तिमय कर दिया। वहीं महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष संगीता जायसवाल, मण्डल अध्यक्ष आशा सिंह के अलावां क्षेत्र की महिलाएं व कोतवाली के पुलिस कर्मियों ने कार्यक्रम का आनन्द लिया। इस अवसर पर जवाहर नवोदय विद्यालय के प्रभारी प्रधानाचार्य जी पी मिश्रा, एस एस यादव उपनिरीक्षक विभाकर शुक्ला, सुभम यादव, अशोक यादव, श्याम चन्द्र के अलावां अरविन्द सिंह, राम अभिलाख लोधी, राजेश त्रिपाठी सहित सैकड़ो श्रोता उपस्थित रहे।

Spread The Love :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

नवीनतम समाचार

Copyright © 2017-2020 All rights reserved. | Design & Developed By- SoftMaji