सन राइजिंग चाइल्ड स्कूल में मनाया गया हिंदी दिवस,बच्चो ने याद किया दादा-दादी को

सन्दीप मिश्रा
ब्यूरो रायबरेली

हिंदी की दिशा और दशा सुधारने के लिए क्या प्रयास किया जाए और इसमें सरकार की क्या भूमिका होगी इस पर चर्चा करने के लिए एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।
राइजिंग चाइल्ड प्ले ग्रुप में आयोजित इस कार्यक्रम में साहित्यकारों को सम्मानित किया गया। साहित्यकारों का कहना है कि जिस तरह चीन और जापान अपनी राष्ट्रभाषा को महत्व देते हैं उसी तरह हमें भी करना पड़ेगा सरकार को चाहिए कि सभी प्रोडक्ट पर चीन और जापान की तरह इंग्लिश के साथ राष्ट्रीय भाषा लिखी होना जरूरी है ।
समाज मे उत्कृष्ट सेवा प्रदान कर रहे महेंद्र अग्रवाल, शंकर लाल गुप्ता, डॉ० आर. बी. श्रीवास्तव, नवल किशोर बाजपेयी, इं० राकेश मिश्रा, आर. के. सोनी, डॉ० के. एस. सिंह, अमिता खुबेले, बबिता दीक्षित आदि को विद्यालय परिवार द्वारा सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि उपजिलाधिकारी आशीष सिंह ने सभी वरिष्ठ जनो को पुरस्कृत किया। प्रधानाचार्या सीमा श्रीवास्तव और प्रबन्धक अरविन्द श्रीवास्तव एडवोकेट ने आये हुए अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर अनेको गणमान्य व्यक्ति और पायल सिंह,आकांक्षा सिंह,रुचि कर्ण,जानवी सिंह,मिकांक्षा हासमी,मनीरा नकवी,अर्चना,सना,नेहा आदि शिक्षिकाएं उपस्थित रही।इस मौके पर बच्चों ने मीराबाई,तुलसीदास, सुदामा आदि के चरित्रों को अपना कर भारतीय संस्कृति की महानता को बताया।

Spread The Love :

Related posts

Leave a Comment