प्रेरणा ऐप किसी कीमत पर शिक्षक नहीं करेगे लोड, सौंपा ज्ञापन

सन्दीप मिश्रा की रिपोर्ट

उन्नाव। उत्तर प्रदेश शिक्षक महासंघ के तत्वाधान में  उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष बृजेश कुमार पांडेय एवम् माध्यमिक शिक्षक संघ शर्मा गुट के जिला अध्यक्ष चंद्र प्रकाश शुक्ला के नेतृत्व में शुक्रवार 13 सितम्बर को कार्यालय जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के प्रांगण में जिलेभर के शिक्षक एकजुट होकर प्रेरणा ऐप के विरोध में तथा ज्वलंत शिक्षक समस्याओं समेत 12 सूत्रीय मांगों को लेकर जोरदार धरना प्रदर्शन कर माननीय मुख्यमंत्री आदित्य नाथ योगी को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से सौंपा।
उत्तर प्रदेश शिक्षक महासंघ के तत्वावधान में आयोजित विशाल धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष बृजेश पाण्डेय ने कहा कि जब जब शिक्षकों से टकराने का कार्य सरकारों ने किया है तब तब उनके मुखिया इतिहास के कूडेदान में चले गये। शिक्षा भवन उन्नाव में दोपहर दो बजे से अध्यापकों का जन सैलाब उमड़ा सांय 4 बजे जिलाधिकारी कार्यालय पर जुलूस के रूप में पहुंचे। कलेक्ट्रेट पहुँच कर हजारों हजार शिक्षकों ने सरकार विरोधी नारेबाजी की और कहा कि किसी भी कीमत पर प्रेरणा एप स्वीकार नहीं करेंगे। माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष चन्द्र प्रकाश शुक्ल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार शिक्षा ब्यवस्था को निजी हाथों में सौपकर संविधान में निहित स्वास्थ्य शिक्षा सुरक्षा सबको निःशुल्क और अनिवार्य मिले जिसका खुला उल्लंघन करना चाहती है। सबको एकजुट होकर संविधान विरोधी सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लेना है। प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलामंत्री गजेन्द्र वर्मा ने कहा कि महासंघ द्वारा आगामी 10 अक्टूबर को मशाल जुलूस तथा 21 अक्टूबर को राजधानी लखनऊ के ईको गार्डन में आयोजित विशाल रैली में पहुँचने का सभी शिक्षकों से अनुरोध किया। धरने को जिला संगठन मन्त्री विवेक कुमार द्विवेदी संजीव संखवार कोषाध्यक्ष हनुमंतसिंह उमानिवास बाजपेई प्रेम शंकर चौधरी धर्मेश श्रीवास्तव केशवसिह सूर्य कान्त यादव विकास मिश्र राघवेंद्र सिंह विनोद तिवारी सत्यप्रकाश द्विवेदी अजय कटियार रामसिंह कनौजिया कयामुद्दीन जयदीप शुक्ल संजयसिंह विकास सिंह संदीप द्विवेदी वेदनरायण मिश्र दिलीप बाजपेई राकेश बघेल आदि ने संबंधित किया।
बतातें चलें कि शिक्षकों समस्याएँ पहले से लम्बित हैं उसके बावजूद 5 सितंबर से सरकार द्वारा प्रेरणा ऐप लागू किए जाने के बाद से पूरे प्रदेश के शिक्षक आन्दोलित है। प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रान्तीय अध्यक्ष दिनेश चन्द्र शर्मा के आवाहन पर विभागीय सूचनाओं के लिए शिक्षकों द्वारा अपने निजी मोबाइल का प्रयोग न करने तथा 5 सितंबर को शिक्षक सम्मान बचाओ दिवस के रूप में मनाने के बाद भी शिक्षकों की 12 सूत्रीय मांगों पर सरकार द्वारा ध्यान न दिए जाने के बाद 11 सितंबर को सभी शिक्षकों द्वारा अपने ब्लॉक संसाधन केंद्रों में धरना दिया गया तथा 12 सितंबर को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर 2 बजे से 5 बजे तक शिक्षकों द्वारा जोरदार धरना प्रदर्शन किया गया। वहीं शुक्रवार 13 सितंबर को माँगों को लेकर माननीय मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन प्रेषित किया गया।

Spread The Love :

Related posts

Leave a Comment