एसएसबी और पुलिस की संयुक्त टीम की छापेमारी में 600 बोरी कनाडियन मटर बरामद तीन तस्कर गिरफ्तार

ब्यूरो रिपोर्ट महराजगंज

महराजगंज:नौतनवा पुलिस एवं एसएसबी की संयुक्त टीम द्वारा बीते रविवार की रात तकरीबन 3 बजे नौतनवा थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव में स्थित एक गोदाम पर छापेमारी कर नेपाल से तस्करी के द्वारा लाकर अवैध रूप से छिपाई गई भारी मात्रा में तकरीबन 600 बोरी विदेशी मटर बरामद कर 3 तस्करों को मौके से गिरफ्तार किया गया है। बरामद मटर की कीमत तकरीबन 12 लाख रूपए आंका जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार नौतनवा पुलिस एवं एसएसबी की संयुक्त टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी। की नौतनवा थाना क्षेत्र के नारायणपुर (जगरनाथपुर) गांव में नेपाल से भारी मात्रा में अवैध रूप से लाकर विदेशी मटर गोदाम में जमा किया गया है। एवं वहां से उक्त माल को ट्रकों के द्वारा भारत के विभिन्न जगहों पर भेजे जाने की तैयारी की जा रही है।
इसी सूचना के आधार पर सीओ नौतनवा राजू कुमार साव के नेतृत्व में पुलिस एवं एसएसबी की टीम ने मौके पर छापामारी की। और जब गोदाम खुलवाया तो उनकी आंखें खुली की खुली रह गई। मौके पर देखा की गोदाम के अंदर विदेशी मटर की सैकड़ों बोरियों की छल्ली लगी हुई है। जांच के दौरान पता चला कि उक्त मटर नेपाल से लाकर भारतीय क्षेत्र के कई ठिकानों पर भेजे जाने की तैयारी की जा रही है। और यह अब तक की बहुत बड़ी खेप बरामद हुई है जिसके बाद उक्त मटर सहित तीन तस्करों को कब्जे में ले लिया गया।

सीओ नौतनवा राजू कुमार साव ने बातचीत में बताया कि विगत कई दिनों से हमे सूचना मिल रही थी। जिस पर हमने इस पर आज कार्यवाही की है। बरामद मटर को कब्जे में लेकर गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ की जा रही है। और यह छापेमारी का सिलसिला आगे भी चलता रहेगा। जिससे तस्करों पर अंकुश लगाया जा सके।

Spread The Love :

Related posts

Leave a Comment