9 O’ Clock’ देवव्रत सिंह की फिल्म ‘आह्वान ‘का दमदार ट्रेलर हुआ रिलीज, रिलीज होते ही करने लगा ट्रेंड..

मुम्बई

 

विनय तिवारी की रिपोर्ट

उषा चलचित्र के बैनर तले हिंदी फीचर फिल्म “आह्वान” का ट्रेलर स्वतंत्रता दिवस व रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर रिलीज किया गया । ‘आह्वान” का ट्रेलर सस्पेन्स से भरपूर होने साथ रोमांचक भी है जो लोगों को बहुत पसंद आ रहा है और लोग अपनी राय भी प्रकट कर रहे हैं। यह एक हिंदी हॉरर फिल्म है । इस फ़िल्म के लेखक और निर्देशक अमृत राज ठाकुर हैं जिनकी पिछली फिल्म 9 O’Clock अभी हाल ही में रिलीज हुई जो सिनेमा प्रेमियों को बहुत ही पसंद आई, साथ ही समीक्षक बंधुओं ने इस फ़िल्म की खूब तारीफ भी की। 9 ओ’क्लॉक में मुख्य कलाकार देवव्रत सिंह के अभिनय की भूरी भूरी प्रशंसा हुई जो आह्वान फ़िल्म में मुख्य किरदार फिर निभा रहे हैं और इस बार फिर देवव्रत सिंह एक नए तेवर में उमदा अभिनय के साथ लोगो को प्रभावित करने के लिए आ रहे हैं। उनके बेहतरीन फिल्मों में से एक आह्वान है जिसके ट्रेलर को देख उनके अभिनय की प्रसंशा हो रही है।इस फ़िल्म की कहानी जहां एक तरफ सामाजिक पृष्ठभूमि पर ताना-बाना रचती हुई अंत में बुराई पर अच्छाई की जीत दर्शाती है वहीं दूसरी तरफ दर्शकों को एक नए कन्टेंट से आनंदमयी रसास्वादन कराते हुए भूत प्रेत के प्रति आदि से चलती आ रही एक रूढ़िवादी परम्परा को तोड़ते हुए एक नया तर्क खड़ा करती है मुख्य भूमिका निभा रहे देवव्रत सिंह जिनकी कई फिल्में समाज मे एक नई बहस खड़ी करती हैं चाहे वो हिंदी फीचर फिल्म “शुद्र” हो या फिर 9 O’Clock.
सन 2017 में आई हिंदी फीचर फ़िल्म 9 O’Clock में देवव्रत सिंह के अभिनय की प्रशंसा भारत की सर्वश्रेष्ठ फ़िल्म ट्रेड मैगजीन कंप्लीट सिनेमा ने भी अपनी फिल्म रिव्यू में की है।
इनकी एक के बाद एक कई फिल्में कतार में हैं । हिंदी फीचर “आह्वान” के तुरंत बाद तकधीनाधिन और इश्क़ का टेंडर जो जल्द ही आपका मनोरंजन करने के लिए सिनेमा घरों में दस्तक देंगी।
आह्वान का ट्रेलर बहुत ही धमाकेदार है,,,। इस फ़िल्म के मुख्य अभिनेता देवव्रत सिंह से वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि ये फ़िल्म मनोरंजन के साथ- साथ एक संदेश देती है। अंत मे बस यही कहना है अभी तो ये ट्रेलर है फ़िल्म अभी बाकी है।
इसी क्रम में फ़िल्म के लेखक व निर्देशक अमृत राज ठाकुर से वार्ता हुई तो उनका कहना है कि आर्ट समाज का आईना है। हम सभी लोगों का प्रयास है कि अवाम को मनोरंजन के साथ -साथ एक संदेश भी मिले। इस बात पर हम कितने खरे उतरते है ये हमारे प्रिय दर्शकों के ऊपर निर्भर है। हमे उम्मीद है जैसे उन्होंने ट्रेलर को देखा, उन्हें अच्छा लगा और अपनी राय भी जाहिर की है वैसे ही फ़िल्म भी उन्हें पसंद आएगी। ये फ़िल्म कहानी, प्रस्तुतिकरण, अभिनय और मनोरंजन से दर्शकों का दिल जीत लेगी। जंगल का अपना ही नियम, कानून होता है जो हमे बार बार याद दिलाता है कि जब हम वहां जाए तो उसका पालन यथासंभव करें, नहीं तो रहस्य, भय और बस मौत,,,,,,,,,,,। इस फ़िल्म की शूटिंग नेपाल के तराई से सटे बिहार के फारबिसगंज और अररिया के बेहद खूबसूरत लोकेशन पर फिल्माया गया है।
इस फ़िल्म को संगीत से सजाया है दीपक चंद्र उपाध्याय ने। छायांकन नरेंद्र पटेल का है और बैकग्रॉउण्ड स्कोर राजीव मुखर्जी, वहीं राजेश लाल और अवधेश प्रताप वर्मा ने एडिटिंग कर एक सूत्र में पिरोया तो एफ टी आई,पुणे से साउंड मिक्सिंग में प्रशिक्षित और सनी साउंड स्टूडियो में कार्यरत अभिजीत आचार्य ने फाइव पवाइंट वन साउंड मिक्सिंग कर भयावहता को उस चरम तक ले गए हैं जहां व्यक्ति का विवेक शून्य हो जाता है,,,,वो कुछ सोच नहीं सकता, डर,,,,डर कितना हावी हो जाता है ये तो फ़िल्म देखने पर ही आपको पता चल जाएगा । शूद्र और 9 O’Clock फेम देव के अलावां इस फ़िल्म में आर्या चतुर्वेदी, दीपक सिंह, मुस्कान सिन्हा,जागृति तिवारी,अमित रंजन,नैना सिंह जैसे कई और कलाकार शिरकत करते नज़र आएंगे ।

Spread The Love :

Related posts

Leave a Comment