विज्ञापन

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

19/04/2024

DakTimesNews

Sach Ka Saathi

कोविड 19 नियत्रंण व वैक्सीनेशन की स्वास्थ्य समिति के साथ बैठक करते जिलाधिकारी ।

1 min read

ब्यूरो चीफ अतिरिक्त प्रभार मंडल प्रभारी महराजगंज सुनील कुमार पाण्डेय

मराजगंज जिलाधिकारी डा0 उज्ज्वल कुमार द्वारा कलेक्ट्रेट कार्यालय कक्ष में कोविड 19 नियत्रंण एवं 18 से 44 वर्ष व 45 से सीटीजन की वैक्सीनेशन हेतु बैठक कर किया कार्य योजना की तैयारी ।
जिलाधिकारी ने सी0एम0ओ0 को निर्देशित कि कोरोना की एन्टीजन व आर टी पी सी आर की टेस्टिंग/ जांच को कम से कम प्रतिदिन 5000 किया जाय,जिससे इस रोग पर और नियत्रंण किया जा सके । ब्लाकवार कैम्प लगाकर जाच को बढाये । इसके अन्तर्गत फरेन्दा के लेजार महदेवा में कैम्प भी लगाने व दवा वितरण की योजना भी है ।
वैक्सीनेशन हेतु एक जून से ग्रमीण व नगरीय क्षेत्रो में ब्लाकवार 5-5 गाव को चिन्हीकरण कर प्रतिदिन 1200 ब्यक्तियों की तीन फेस में बाटते हुए वैक्सीनेशन का कार्य किया जाय । इसमें जनरल सीटीजन,न्याय ,शिक्षा,पत्रकार व बैक विभाग शामिल होगा ।
इस अवसर पर निर्देश दिया कि पूरी प्रक्रिया को तय कर सूची उपलब्ध कराया जाय । गावों के कैम्प में कोरोना की टेस्टिंग,दवा व 45 वर्ष आयु की वैक्सीनेशन किया जाना है । पुलिस अधीक्षक ने कहा कि वैक्सीनेशन व टेस्टिंग वाले स्थान पर फोर्स तैनात रहेगी, इसके लिए थानाध्यक्षो को आदेशित किया जा चुका है ।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल,सीएम ओ डा0 ए0के0श्रीवास्तव,अपर उप जिलाधिकारी अविनाश कुमार,डा0आई0ए0अन्सारी व जिला विद्यालय निरीक्षक अशोक कुमार सिंह,बेसिक शिक्षाधिकारी ओमप्रकाश यादव,डीपीआरओ के0बी0वर्मा सहित अन्य समिति सदस्य उपस्थित रहे ।

Spread The Love :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.