विज्ञापन

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

17/04/2024

DakTimesNews

Sach Ka Saathi

एक नेपाली लड़की ने किया अवैध देह व्यापार का भांडाफोड़ कोल्हुई पुलिस मौन ।

1 min read

रिपोर्ट-गुड्डु गुप्ता

जनपद महराजगंज थानाक्षेत्र कोल्हुई के कस्बे का एक ऐसा मामला सामने आया है जहां अवैध देह व्यापार का धंधा बिना किसी रोक टोक के चल रहा है इसका खुलासा एक नेपाली युवती ने किया फिर भी कोल्हुई पुलिस इस पर एक्शन लेने की जगह मूकदर्शक बनी बैठी ही एसे में कोल्हुई पुलिस कि लापरवाही एक बड़े घटना को अंजाम देने का इंतजार कर रही है ।

मिली जानकारी के मुताबिक कोल्हुई कस्बे में स्थित खान बिल्डिंग में आर्केस्ट्रा ग्रुप की मुस्कान नामक एक युवती लड़कियों से अवैध देह व्यापार का गोरखधंधा करा रही है इसका खुलासा तब हुआ जब एक नेपाली लड़की रात में 10 बजे कुछ ऐयास बाजों का हमबिस्तर होने से इंकार कर दिया । नेपाली लड़की ने बताया कि अवैध देह व्यापर गोरखधंधा संचालक मुस्कान नामक युवती ने जबरदस्ती मुझे रात में 10 बजे रात में कुछ ग्राहकों को फंसाकर उनके साथ किसी होटल में भेजना चाहती थी जब मैं जाने से साफ इंकार कर दिया तो मुझे बहुत बुरी तरह से मारना पीटना शुरू कर दिया । मुस्कान ने नेपाली लड़की को इस कदर लोहे के राड से मारा है जिससे उसके हाथ में जख्म के गहरे घाव हो गए हैं ।

आपको बताते चलें जिस बिल्डिंग में यह अवैध देह व्यापार का गोरख धंधा चल रहा है उस बिल्डिंग के मकान मालिक को केवल पैसा मिलना चाहिए बाकी क्या हो रहा उससे उसका कोई वास्ता नहीं बस उसको किराया भरपूर मिलना चाहिए चाहे कोई अवैध देह व्यापार का गोरख धंधा करे मकान मालिक को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है । नेपाली लड़की का कहना है कि आर्केस्ट्रा संचालक मुस्कान नाम की युवती पार्टी खोजती है और सीधी साधी लड़कियों को झांसा देकर अपने जाल में फंसाकर अवैध देह व्यापार की गोरख धंधा कराती है । उसने यह भी बताया कई एसी सीधी साधी लड़कियां इसकी जाल में फंसकर बर्बाद हो चुकी हैं ।किसी तरह मैं अपनी जान बचाकर भागने में ही अपनी भलाई समझी यह सब कुछ पुलिस के नाक के नीचे होता चला आ रहा है पुलिस सब कुछ जानते हुए भी इन पर शिकंजा नहीं कस रही है क्यों की बंधा बंधाया रकम पुलिस की मिल जाती है कोल्हुई थाने की पुलिस ऊपर से नीचे तक यह देह व्यापर का धंधा करवाने में पूरी तरह संलिप्त हैं ।जिससे प्रतीत होता है थाना प्रभारी की नाकामी यह साबित करती है कि यह देह व्यापार उनके संरक्षण में कितना फल फूल रहा है जब की 2 महीने पहले उसी मोहल्ले के लोगों ने इस गोरखधंधे के बारे में थाने पर शिकायत भी किए थे ।
शिकायत पाकर पुलिस मौके पर तो आई लेकिन देख कर चली गई कुछ बोले तक नहीं फिर क्षेत्राधिकारी फरेंदा को इसकी शिकायत लोगों ने किया तो उन्होंने अपने स्तर से छापा मरवाया उस वक्त कुछ लड़कियां तो चली गई बावजूद इसके फिर आर्केस्ट्रा संचालक मुस्कान ने कई लड़कियों को अपने झांसे में फिर बुलवा लिया और गोरखधंधा शुरू कर दिया । यहां तक कि इसी मकान में अवैध गांजा का भी धंधा चल रहा था ऐतराज करते हुए इसकी सूचना मोहल्ले वालो ने पुलिस को दिया तो 80 पुड़िया गांजा पुलिस ने लावारिश दिखाकर और भरपूर पैसा लेकर उस मास्टरमाइंड गांजे का धंधा करने वाले को छोड़ दिया । कोल्हुई पुलिस की मिलीभगत से इस प्रकार अवैध व्यापार का गोरख धंधा पूरे शबाब पर है । जहां पूरे कस्बे के लोगों में आक्रोश है वहीं कोल्हुई पुलिस की काफी किरकिरी हो रही है । नेपाली लड़की ने आगे बताया कि मैंने कईयों बार पुलिस से यह मांग करती रही कि मुझे इस मुस्कान के चंगुल से छुड़ाया जाए और इसको सजा दिया जाए । ताज्जुब की बात तो यह है कि रात 10 बजे पुलिस आई लेकिन सब कुछ देखकर वापस चुपचाप चली गई बंधा बधाया रकम जो मिल गई ।पुलिस ने नेपाली लड़की का ना तो बयान लिया और ना तो नेपाली लड़की का मेडिकल कराया एफ आई आर की बात तो बहुत दूर है । अगर एसे ही कोल्हुई पुलिस की संरक्षण में देह व्यापार का गोरखधंधा चलता रहा तो वह दिन दूर नहीं जब कोई अनहोनी और बड़ी घटना होने से इंकार किया जा सके । अब सवाल यह उठता है कि आखिर कोल्हुई पुलिस इस तरह के कारोबार करने वालों पर एक्शन क्यों नहीं ले रही इन्हे रोकने में दिलचस्पी क्यों नहीं दिखा रही सिर्फ जेब गरम करने में क्यों लगी है । पुलिस के नाम पर अपराध को बढ़ावा देने में क्यों लगे हैं । क्षेत्र में चिंता का विषय बना हुआ है ।

इस संदर्भ में क्षेत्राधिकारी फरेंदा का कहना है देह व्यापार का मामला फर्जी है यह मामला आपसी झगड़े का है जिसमें दोनों आपस में मार पीट की हैं और फिर कोल्हुई थाने पर गई थीं जिसमें थाने से सुलह समझौता हो गया है और वह लोग अपने अपने घर चली गई हैं । देह वयपार का एसा कोई मामला नहीं है निजी स्वार्थ को लेकर कुछ लोग इसको उछाल रहे हैं ।

Spread The Love :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.